अजब गजब: इस जानवर के बच्चे को कपल बिल्ली समझने की कर बैठा भूल, घर लाने के बाद जब पता चली हकीकत , तो उड़ गए परिवार के होश

इस जानवर के बच्चे को कपल बिल्ली समझने की कर बैठा भूल, घर लाने के  बाद जब पता चली हकीकत , तो उड़ गए परिवार के होश
  • खतरनाक जानवर के बच्चे को घर ले आया कपल
  • कुछ समय बाद जानवर की पता चली सच्चाई
  • परिवार के सदस्य रह गए हैरान

डिजिटल डेस्क, भोपाल। कुत्ते और बिल्लियों के प्रति पूरी दुनिया में लोग काफी ज्यादा प्यार करते हैं। इन्हें इंसानों का सबसे अच्छा दोस्त भी माना जाता है। आपने भी कई लोगों को सड़क के पास घूम रहे कुत्ते-बिल्ली के बच्चों को प्यार करते हुए जरूर देखा होगा। हालांकि, कई बार लोग इनके प्रति इतने ज्यादा आकर्षित हो जाते हैं कि वे इन्हें अपने घर में ले जाता हैं। फिर इनकी देखभाल अपने फैमली मेंबर्स की तरह ही करने लगते हैं। लेकिन, कई बार लोग इन जनवारों को सही तरह से पहचान नहीं कर पाते और इनके जैसे ही दिखने वाले खतरनाक जानवरों को कुत्ता या बिल्ली समझकर अपने घर ले जाता हैं। हालांकि, ऐसे भी होता है कि लोग तेंदुल, लोमड़ी, भेड़िया और चीता जैसे खुंकार जानवर को जान अनजाने में घर ले जाते हैं। इसके बाद में जब उनके साथ कोई घटना घटित होती है, तब जाकर वह इसकी हकीकत से वाकिफ होते हैं।

बिल्ली समझकर घर ले गए कपल

इन दिनों सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर एक ऐसा ही वीडियो काफी वायरल हो रहा है। वीडियो में दिखाया गया है कि एक कपल सड़क के किनारे बेबस हालात में पड़े बिल्ली की तरह दिखने वाले बच्चे को अपने घर ले जाता है। मगर, देखत ही देखते जब यह बच्चा बड़ा होता तब कपल के होश उड़ जाते हैं। जब इस बच्चे को घर में लाया गया तो कुछ दिनों तो इसकी हरकतें एक साधारण बिल्लियों के जैसे ही दिख रही थी। लेकिन, जैसै-जैसे समय बीतता गया वैसे-वैसे यह जानवर बड़ा होता चला गया। तब जाकर पता चला कि यह बिल्ली नहीं थी। असल में यह जीव सर्वल था। सर्वल नाम के जीव तेंदुआ, चीता और बाघ की जंगली प्रजातियों में आती हैं। यह दिखने में बिल्ली की जैसी लगती है, जो साइज में बड़ी होती है। हालांकि, अच्छी बात यह है कि सर्वल कभी इंसानों को नुकसान नहीं पहुंचाती है। इस कारण से यह एक फ्रैंडली जानवर की सूचि में भी आती है। वहीं, वायरल वीडियो में भी दिख रहा है कि यह जानवर कैसे एक बच्चे और उसके परिवार के अन्य लोगों के साथ फ्रेंडली दिखाई दे रही है।

वीडियो हो रहा वायरल

वीडियो में देखे से लगता है कि यह परिवार को लोगों के साथ घुल मिल गई है। इसके अलावा वीडियो में एक छोटी से बिल्ली भी नजर आ रही है । जिसके साथ इसे दोस्ती करते हुए देखा जा सकता है। मगर, इस तरह के जानवर को घर में पालन किसी खतरे से खाली नहीं है। इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को (animallovestorieshn) नाम के एकाउंट ने पोस्ट किया है। वीडियो पर लाखों में व्यूज आ चुके हैं। इसके अलावा वीडियो पर करीब 49 हजार लाइक्स भी आए हैं। वीडियो पर कमेंट्स भी सैकड़ो में किए गए हैं। इस वीडियो को देखकर एक यूजर ने लिखा है कि यह बंगाल कैट है, कोई पालतू बिल्ली नहीं। इस तरह के खतरनाक जानवर को जंगल में छोड़ देना चाहिए। दूसरे यूजर ने कमेंट किया है कि यह बिल्ली सड़क के किनारे पड़े हुई थी। मगर, शूटिंग के लिए पहले से कैमर को तैयार रखा था? वहीं, इस वीडियो पर ज्यादतर लोगों ने कमेंट करके कहा है कि इस जानवर को पालने में काफी खतरा है।

Created On :   26 Feb 2024 9:52 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story